Vibes Meaning in Hindi | Vibes का क्या मतलब है | What is Vibes

Arvind Sharma
0

नमस्कार दोस्तों आप एक जरूर जानना चाहेंगे कि What is Vibes, Vibes Ka kya Matlab hai, वाइब्स मीनिंग इन हिंदी, वाइब्स का अर्थ क्या है, आपने यह आपके फ्रेंड्स ने जरूर इसे गूगल पर सर्च किया होगा तो आज हम आपको इसका मतलब बताएंगे यह क्या होता है। इसके लिए आपको यह पोस्ट पूरा ध्यान से पढ़ना होगा हमने इसे बहुत ही कम शब्दों में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। तो चले जानते हैं।

Vibes Meaning in Hindi | Vibes का क्या मतलब है? | What is Vibes

(Vibes) वाइब्स को 

अनुभूति

बोध

जलवा

सिहरन

पूर्वाभास

आभा

कंपन

भावनात्मक संकेत

भावनात्मक लहर

भावनात्मक तरंग

Vibes का क्या मतलब है? | What is Vibes

वाइब्स का मतलब यह है कि हम जो अच्छा या बुरा भावनात्मक संकेत, तरंग होता है, जिसे हम किसी व्यक्ति या स्थान के साथ महसूस करते है। उसे वाइब्स कहते हैं। देखा जाए तो हर एक इंसान का अलग-अलग स्वभाव और Mood होता है। कुछ लोग बहुत हंसमुख किस्म के होते हैं, तो कुछ बहुत गुस्से वाले होते हैं, कुछ आपको जीवन के प्रति प्रेरित करते हैं, तो कुछ आपको नकारात्मक ऊर्जा दे देकर जीवन के प्रति नेगेटिव बनाने की कोशिश करते हैं, तो कुछ सनकी या शक करने वाले होते हैं। हर इंसान अपने स्वभाव के अनुसार अपने आसपास के लोगों पर एक प्रकार का प्रभाव छोड़ता है या फिर यूँ कह लीजिए कि अपने स्वभाव के अनुरूप भावनात्मक तरंगे या संकेत छोड़ता है। जो दिखाई नहीं देती है, लेकिन होती है। इन्हीं भावनात्मक तरंगों को English में Vibes कहते हैं।


उदाहरण : - यह देखा जाता है कि जब कोई व्यक्ति सकारात्मक तौर पर मैं खुश रहता है तो वह अपने खुशी का उजागर अपने आसपास के लोगों के साथ करता है जिससे वह भी सकारात्मक तौर पर खुश नजर आते हैं। यह भी कह सकते हैं कि जब एक सकारात्मक व्यक्ति खुशी से कोई भी त्योहार मनात है।, तब अपने आस पास के लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Conclusion:-

इस पोस्ट में हमने यह जानकारी आपको दी Vibes Meaning in Hindi | Vibes का क्या मतलब है? | What is Vibes इसे आपने बहुत ही आसान शब्दों में जाना। यह जानकारी आपको कैसे लगे यह हमें जरूर पता है अगर आपको किसी और सब के बारे में जानना है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर टाइप करें और इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी यह पता चल सके।

अगर आपको ऐसी और भी नई नई जानकारी जानने में अच्छा लगता है तो आप इसे सब्सक्राइब करें और Freekcash.in विजिट करते रहे। यह पूरा पोस्ट पढ़ने के लिए आपका थैंक्स!


Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !