Youtube se Paise kaise Kamaye | यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए

Arvind Sharma
0

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है Arvind Sharma और आप FreekCash के पोस्ट पर हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप Youtube se Paise kaise Kamaye वह भी बहुत आसानी से हम जानना चाहते हैं कि क्या आप यूट्यूब पर सिर्फ वीडियो देखने के लिए यूट्यूब ऐप का इस्तेमाल करते हैं अगर हां तो हम आपको बता दें। कि आप यूट्यूब पर वीडियो देखने के अलावा भी और भी बहुत से काम कर सकते हैं। यह जानने के लिए आपको यह पूरा पोस्ट पढ़ना होगा इसमें आपको बहुत सी जानकारी जानने को मिलेगा।

अगर आप घर बैठे मोटी कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास एक शानदार मौका है। इसके लिए आपको यूट्यूब से जुड़ना होगा। यूट्यूब दुनिया भर में 20 लाख से ज्यादा लोगों को कमाई करने में मदद कर रहा है। कंपनी ने ऐलान किया है कि अपने यूट्यूब में मोनोटाइज प्रोग्राम में 2 मिलियन से ज्यादा लोग जुड़े हैं। आपको बता दें कि यूट्यूब प्रोग्राम मई 2007 में करीब 14 साल पहले लांच किया गया था। अभी उसकी जानकारी कंपनी ने अपने ब्लॉग के जरिए अपने ब्लॉग पर लिखा है कि यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम का हिस्सा बनकर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए यूट्यूब पर दिए गए 10 से ज्यादा मोनेटाइजेशन फीचर दिए गए है जहां क्रिएटर अपने कंटेंट से कमाई कर सकते हैं, जिसमें एडवरटाइजिंग से लेकर मर्चेंटडाइज तक की चीजें शामिल हैं अभी यूट्यूब पर प्रोग्राम में शामिल होने वाले चैनल की बात करें।तो पिछले साल से दुगना कमाई हो चुका है

Youtube se paise kamane ke liye kya kiya Jarurat

एक गूगल अकाउंट जिस पर ईमेल id होना चाहिए।
अपने यूट्यूब चैनल का नाम सोचे।
क्रिएटर अपने कंटेंट को तैयार करें।
Video की एडिटिंग
Video टाइटल,
टुकड़ा होता है और अमेरिका की हड़ताल की थी। पैसे की कमाई के साथ यूट्यूब से कमाई करने की वजह थी जो कि एक घोड़े कंपनी के मुताबिक, 2019 में यूट्यूब के लिए टिफिन सिस्टम ने केवल अमेरिका 343029 तो रिप्लाई करना चाहते हैं और इस पर प्रोग्राम से जुड़ना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ बातों को फॉलो करना होगा जैसे कि सबसे पहले यूट्यूब चैनल मल्टीडिसी फॉलो फॉलो करें। यूट्यूब चैनल मोनेटाइज पॉलिसी पॉलिसी टेंप्रेचर बताएं। यूट्यूब पर मर्डर करने का मौका ताकि आपके चैनल पर कोई भी एक्टिविटी गाइडलाइन स्पाइटफुली चाहिए। आपके पास पिछली बार में 4000 पहले पब्लिक वापस होने चाहिए। आपके पास तो निकल 1000 सब्सक्राइब होने चाहिए। इसके साथ ही आपके पास एक अकाउंट होना चाहिए। आपको लगातार उसके बाद आप कमाई कर सके। आपको बता दें कि इसमें आपको लगातार काम करना पड़ेगा। अगर आप लगातार दो नहीं बनाते हैं तो आपके चैनल के लिए डाइजेशन कोलकाता।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !