मदर डेरी से पैसे कैसे कमाए | Mother Dairy se paise Kaise kamaye?

Arvind Sharma
2

नमस्कार दोस्तों आपने भी कभी मदर डेयरी से दूध की आइसक्रीम खरीदा होगा। क्या आपने कभी सोचा है कि उसे हम कैसे पैसे कमा सकते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि मदर Mother Dairy se paise Kaise kamaye? बहुत ही आसानी से इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। इसमें आपको पूरी जानकारी दी जाएगी।

मदर डेरी से पैसे कैसे कमाए | Mother Dairy se paise Kaise kamaye?

कोरोना काल में कुछ चला हो या ना चला हो लेकिन डेरी का बिजनेस सदाबहार बिजनेस के रूप में जाना जाता है। कितना भी क्राइसिस हो लेकिन दूध की मांग पर बहुत ज्यादा असर कभी नहीं पड़ता। आप में से हर कोई सुबह सुबह दूध लेने के लिए मदर डेयरी, अमूल्य, पारस, ऐसे में आपके मन में कई बार सवाल उठता होगा कि आखिर इस की फ्रेंचाइजी को लेने के लिए क्या करना होगा और अगर कोई बिजनेसमैन स्टार्ट करना चाहता है तो वह इसके लिए मिनिमम इन्वेस्टमेंट कितनी है तो चलिए आज बात इसी विषय पर करते हैं।

Mother dairy की फ्रेंचाइजी लेकर पैसे कमाए

पहले भी हम अमूल की फ्रेंचाइजी कैसे लें, इस पर बता चुके हैं। लेकिन आज बात करेंगे। मदर डेरी पर कंपनी की फ्रेंचाइजी कैसे लें। मदर डेरी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक कंपनी के मुख्य ब्रांड है। मदर डेरी सफल और धारा मदर डेयरी दूध की फ्रेंचाइजी ऑफ करती है। मदर डेयरी आइसक्रीम फ्रेंचाइजी और दूसरी मिल्क बूथ फ्रेंचाइजी। आप इनमें से कोई भी फ्रेंचाइजी खोल सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे प्रति व्यक्ति को ही मिल सकती है।

Mother dairy की फ्रेंचाइजी  लेकर पैसे ही पैसे कमाए

सबसे पहले मदर डेयरी  के  बारे में जान लेना  हैं मदर डेयरी के प्रोडेक्ट की बात करे  जो है दूध , दही, घी,पनीर ,आइसक्रीम जैसे एडिबल प्रोडेक्ट मदर डेयरी ब्रैंड  के  अंतर्गत आते हैं। कंपनी fruits , vegetables, एडिबल ऑयल , फ्रोजन फूड्स और प्रोसेस्ड फूड्स जैसे अचार , जूस, जेम, का मैन्युफैक्चरिंग और सेलिंग दोनों करती हैं। मदर डेयरी के देश में करीब 2500 रिटेल आउटलेट हैं।मदर डेयरी येफ्म सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से एक हैं तो इसकी फ्रेंचाइजी खोलना  नुकसान का सौदा तो नहीं है और वैसे भी बिजनेस की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें पहले दिन से आप की कमाई से हो जाती है।  इसलिए हम बात कमाई की करते हैं और जानते हैं कि  हम मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी  खुलने के लिए आपको क्या कुछ करना होगा और कितना खर्च होगा।
इन्वेस्टमेंट कितना होगा

इन्वेस्टमेंट कितना होगा की बात करें तो कम से कम ₹300000 की जरूरत होगी जो आपका वॉकिंग कैपिटल है। अगर जमीन आपकी अपनी होगी। तो इन्वेस्टमेंट कम होगी। लीज या किराए की  जमीन पर इन्वेस्टमेंट ज्यादा होगा। फ्रेंचाइजी फीस के रूप में 50,000 लगती हैं। मदर डेयरी फ्रेंचाइजी को खुद से प्रमोट करती हैं।मदर डेयरी

Mother Dairy se paise Kaise kamaye? मदर डेरी से पैसे कमाने के लिए दस्तावेज

फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी दस्तावेजों की बात करें तो आईडी प्रूफ के तौर पर आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड ,राशन कार्ड ,इलेक्ट्रिसिटी बिल की कॉपी इस से आपका काम चल जाएगा। इसके अलावा ईमेल आईडी फोन नंबर अगर जमीन  अपनी हैं तो उसके दस्तावेज या  lease agreement की प्रोपटी हो तो उसके NOC certificate होना जरूरी है।
मदर डेयरी फ्रेंचाइजी  खोलने वाली को कंपनी के द्वारा कमीशन दिया जाता हैं। पहले साल के निवेश में 30%  का रिटर्न मिल जाता है।मदर डेयरी में निवेश करने पर हर महीने ₹50000 से ज्यादा की कमाई हो सकती है। मदर डेयरी फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। आप कंपनी के मुख्यालय से सीधा संपर्क करें। और ज्यादा जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर। 18001801018 पर कॉल कर सकते हैंऔर  consumer.service@motherdairy.com पर मेल भी  किया जा सकता है। मदर डेयरी   की ऑफिशियल वेबसाइट  www.motherdairy.com पर आप जा सकते हैं। मदर डेयरी फ्रेंचाइजी लेने के लिए बिल्कुल बिचौलियो   के चक्कर में ना फंसे। अगर मदर डेयरी फ्रेंचाइजी आपके लोकेशन पे मिलता है। तो सीधा कंपनी से ले सकते और उनसे संपर्क कर सकते हैं

आपको ऐसे और भी पोस्ट पढ़ने को मिलेंगे जिससे आप पैसे कैसे कमाए यह जान सकते हैं और भी बहुत सारे कंपनियों से जो आप हमारे रिसेंट पोस्ट को जरुर पढ़े।

Post a Comment

2 Comments
Post a Comment
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !