Dr. Lal Pathlabs se paise kaise Kamaye

 Dr. Lal Pathlabs se paise kaise Kamaye

नमस्कार दोस्तों क्या आपने डॉ लाल पैथ लैब का नाम सुना है जी हां यहां पर जाकर आप ने अपना ब्लड टेस्ट या और भी बहुत सारे टेस्ट करवाया होगा। तो क्या आप जानते हैं इस से पैसे कैसे कमाए जाए। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि डॉ लाल पैथ लैब से पैसे कैसे कमाए जाए इस पोस्ट को आप पूरा पढ़े जिसके अंदर आपको बताया गया है कि यह आपको कैसे पैसे कमाने में हेल्प कर सकता है।

2020 का साल लोगों के लिए किसी बुरे सपने जैसे जाता रहा है। इस दौरान बहुत से लोगों की नौकरी चली गई जो व्यापारी भर पर उनका काम धंधा चौपट हो गया। अब कुछ चला है तो केवल हेल्थ केयर बिजनेस से जुड़ा कारोबार यह कैसा काम है जो 24/7 चलता है और हर परिस्थिति में चलता रहता है। इसलिए आज हम आपके लिए हेल्थ केयर से जुड़ा यह कारोबार ढूंढ कर लाए हैं। डॉ लाल पैथ लैब का नाम तो आपने सुना ही होगा। डॉ लाल पैथ लैब का हेल्थकेयर सेक्टर में काफी बड़ा नाम है। लाल पैथ लैब डायग्नोस्टिक सेंटर के रूप में काम करती है और यह अपनी फ्रेंचाइजी भी देती है। इसलिए हम किसी पर बात करेंगे।

सबसे पहले थोड़ी जानकारी

डॉ लाल पैथ लैब के बारे में थोड़ी जानकारी लेते हैं। तो डॉक्टर लाल पैथ लैब की शुरुआत में डॉक्टर एस के लाल ने दिल्ली में की थी। लाल पैथ लैब में हेल्प के टेस्ट सर्विसेज प्रोवाइडर करवाई जाती है। कंपनी के पास 7 साल का एक्सपीरियंस है। भारत में कंपनी के 800 से ज्यादा शहरों में 21 से ज्यादा कनेक्शन सेंटर है। यह तो बात हुई डॉक्टर लाल। मतलब अब बताते हैं

डायग्नोस्टिक सेंटर होता क्या है?

वैसे बहुत से लोग यह जानते भी होंगे लेकिन जिन को नहीं पता है वह यह फ्रेंचाइजी लेने का मन बनाए हैं तो पहले यह जान लें कि डायग्नोस्टिक सेंटर क्या है। जब भी मरीज अपना इलाज कराने हॉस्पिटल में डॉक्टर के पास जाता है तो सबसे पहले उसको इलाज के लिए कुछ मेडिकल टेस्ट कराने होते हैं और यह जो मेडिकल टेस्ट होते हैं, यह डायग्नोस्टिक सेंटर पर ही किए जाते हैं, जहां पर सैंपल लिए जाते हैं। उसके बाद इनको लेबोरेटरी में भेजा जाता है। इन टेस्ट से जुड़े काम ही डायग्नोस्टिक सेंटर पर किए जाते हैं।

अब आते हैं आपके मन में चल रहे है। कुछ सवालों पर जैसे लाल पथ की फ्रेंचाइजी लेनी हैं तो आप कैसे लेंगे और फिर आपको क्या फायदा होगा इससे। कमाई कितनी होगी। इसके लिए कितनी पढ़ाई लिखाई होनी चाहिए और कितना खर्च होगा तो चली बताते हैं। सबसे पहले तो ध्यान रहे हेल्थ केयर सेक्टर में लाल पैथ एक बहुत बड़ा ब्रैंड है। उसका नेटवर्क भी बहुत बड़ा है। इसका कस्टमर सर्विस भी बहुत बड़ा है। कस्टमर की कमी तो आपको नहीं होगी। इसके अलावा कंपनी आपको हर प्रकार से फ्रेंचाइजी पर सपोर्ट करती हैं। यह कंपनी आपको पूरी तरह से मदद करती है और आपको ट्रेनिंग भी देती है। लाल पथ लब डायग्नोस्टिक की फ्रेंचाइजी के लिए कोई भी योग्यता की नियम नहीं बनाए गए। मतलब कोई भी व्यक्ति इस कंपनी से जुड़ सकता है और पैसे कमा सकता है, लेकिन कंपनियों के एजेंट के तौर पर चार चीजों को जरूर चेक करती है। अगर आप फार्मा, डॉक्टर या हेल्थ केयर से जुड़े प्रोफेशन से हैं तो आप इस फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते हैं। कंपनी चाहती है कि जो भी साथ में जुड़े वह काम का सारा समय ने अपना सारा टाइम इस बिजनेस में लगाए। मतलब कंपनी इस बिजनेस को पार्ट टाइम बिजनेस के तौर पर नहीं देती है।

इसके अलावा आपके पास 200 से 250 वर्ग फुट तक की जगह होनी चाहिए। चाहे वह किराए पर हो या अपनी जगह होनी चाहिए। लाल पैथ लैब सेंटर फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम दो-तीन हेल्पर होना चाहिए। यदि कोई डॉक्टर लाल पैथ लैब कलेक्शन सेंटर फ्रेंचाइजी लेता है तो डॉ लाल पैथ की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक कम से कम तीन से ₹400000 का निवेश लगेगा। इस निवेश में ही फ्रेंचाइजी फीस भी शामिल रहता है। जानकारी के अनुसार आप अपने पूरे निवेश का साल भर में 40 से 45 की निगम मुनाफा कमा सकते हैं। मतलब आपका पूरा निवेश एक साल में ही पुरा हो जाता है। अगर आप भी हेल्थकेयर सेक्टर में डॉ लाल पैथ से जुड़ने का मन बना रहे हैं तो www.lalpathlabs.com की वेबसाइट पर जा कर सारी जानकारी ले सकते हैं। लिंक पर क्लिक करके आप फ्रेंचाइजी से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

2/Post a Comment/Comments

Post a Comment