Amazon से पैसे कैसे कमाए | Amazon Se Bina lagaye Paise Kaise Kamaye

Arvind Sharma
1

नमस्कार दोस्तों आप भी अमेजॉन से शॉपिंग करते होगे क्या आप भी अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए क्या कभी आपने सर्च किया अगर नहीं तो आपको इसमें हम बताएंगे कि आप अमेजॉन से पैसे कैसे कमा सकते हैं वह भी बिना पैसे लगाए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Amazon से पैसे कैसे कमाए

कोरोना के कारण कोई ऐसा काम नही होगा जिसका दम ना निकला होगा ।लेकिन कोरोना काल में एक काम ऐसा रहा जिसने खूब जोर शोर से रफ्तार भी पकड़ी और लोगों की जरूरत को भी पूरा किया। हम बात कर रहे हैं ऑनलाइन किराना इसको इस कारोबार ने कोरोना काल में बहुत अच्छे से कमाई की है। हम जिन ऑनलाइन स्टोर को जानते हैं, उनमें सबसे फेमस है। Amazon और भी बहुत सी ऑनलाइन स्टोर है। लेकिन आप सब ने कभी ना कभी कुछ ना कुछ Amazon स्टोर से खरीदा होगा। आज मैं आपको कुछ खरीदारी करने को नहीं कह रहा हूं। बल्कि इस बार आपके लिए पार्ट टाइम कमाई करने का मौका लेकर आये है ।Amazon फ्रेंचाइजी दे रही है ।लेकिन आमतौर फ्रेंचाइजी के लिए आप को बड़े पैमाने पर निवेश और बड़ी जगह की जरूरत होती है। लेकिन इस मोटे और भारी-भरकम काम से अलग और फ्रेंचाइजी प्रोग्राम है जिसमें आप बहुत कम निवेश करके यह बहुत अच्छी खासी कमाई साइड इनकम के तौर पर कर सकते हैं । 

Amazon फ्रेंचाइजी में कैसे जुड़े और कैसे कमाई करे 

Amazon इस फ्रेंचाइजी प्रोग्राम के लिए कोई चार्ज नहीं लेता हैं। इस प्रोग्राम से जुड़ने के लिए ₹1 खर्च करने की जरूरत नहीं होती लेकिन इस प्रोग्राम से जुड़ने के लिए स्पेस होना जरूरी हैं। जहां स्टोरेज किया जा सके। अगर आप दुकानदार है तो यह आपके लिए सही काम है अगर आपकी दुकान में स्पेस खाली रहता है। तो आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्रोग्राम से जुड़ सकते है। और हजारों कमाई कर सकते है। जल्द डिलिवरी के लिए Amazon ने लॉन्च किया I Have space प्रोग्राम इसके तहत अगर आपके पास समय और स्पेस है तो Amazon के लिए आप अपने इलाके में लोकल डिलीवरी का काम कर सकते हैं। इससे आपको हर डिलीवरी के लिए अच्छा कमीशन भी मिलता है। और काम भी जल्दी और आसानी से हो जाता है। साथ ही आपकी भी अच्छी खासी कमाई हो जाती है। इस प्रोग्राम से जुड़कर आपकी अपने काम के अलावा एक साइड इनकम आता है।  

Amazon Se Paise Kaise Kamaye क्या क्या कितनी जरूरता होगी 

 हमे ये जानना जरूरी है जैसे कितनी स्पेस की जरूरत होगी और कितनी कमीशन मिलेगी हर महीने आप कितनी कमाई कर पाएंगे। अभी के लिए मान लीजिए। कि आप एक दुकानदार है और आप इस प्रोग्राम से जुड़ते है दुकान में स्पेस होना जरूरी है अगर आप दुकानदार हैं तो डिलीवरी का सामान आपकी दुकान में रखा जाता है और फिर आपको कुछ सामान की डिलीवरी करनी होती है। डिलीवरी के लिए अधिकतम 2- 3 km का एरिया मिलता है डिलीवरी के लिए उतना ही सामान मिलता है जो 2 से 3 घंटे में आप पूरा हो जाए। इस में आपको फ्लेक्सिबल टाइमिंग मिलती है यानी कोई समय की पाबंदी नहीं है इस प्रोग्राम से जुड़ने के लिए 1 बाइक और एक स्मार्टफोन की जरूरी है। दुकान में इतना स्पेस होना जरूरी है ताकि डिलीवरी वाले प्रोडक्ट को रखा जा सके। हर डिलीवरी पर आपको 15 से ₹30 तक मिलते हैं। मतलब अगर आप दिन में 20 डिलीवरी या उससे ज्यादा करते हैं तो ₹20 के हिसाब से हर दिन ₹400 और हर महीने ₹12000 से ₹15000 तक आप कमाई कर सकते यह कमाई कम या ज्यादा हों सकता हैं। यह मायने रखता है कि रोज आप कितनी डिलीवरी करवाते हैं या करते है।अगर आपको यह काम समझ आ रहा है तो अब आप इस काम को पार्ट टाइम कर सकते हैं। बस प्रोग्राम से जुड़ने के लिए google pe टाइप करना होगा I Have Space और उस पे लॉगिन करे । आपको इससे बहुत कमाई होगी ।

 आपको ऐसे और भी पोस्ट पढ़ने को मिलेंगे जिससे आप पैसे कैसे कमाए यह जान सकते हैं और भी बहुत सारे कंपनियों से जो आप हमारे रिसेंट पोस्ट को जरुर पढ़े।

Post a Comment

1 Comments
Post a Comment
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !